जी हाँ एक टूथब्रश चेहरे पे निखार लादेगा जाने कैसे

जी हाँ एक टूथब्रश चेहरे पे निखार लादेगा जाने कैसे


हम सभी टूथब्रश का प्रयोग अपने दांतों को साफ करने के लिए करते हैं। पुराना हो जाए तो यही टूथब्रश ज्वैलरी चमकाने के भी काम आता है। 

लेकिन शायद आप यह नहीं जानते होंगे कि टूथब्रश को एक खास ढंग से इस्तेमाल करने पर स्किन में ग्लोइंग आ जाती है और स्किन और चेहरे की खूबसूरती निखर उठती है। 
आइए जानते हैं ऐसा ही एक आसान सा उपाय


एक नया टूथब्रश लीजिए। ध्यान रखें, इसके ब्रिसल्स बिल्कुल सॉफ्ट हो। इसे गर्म पानी से धो लीजिए। इसके बाद अपने चेहरे तथा गर्दन को भी किसी अच्छे फेसवॉश से गुनगुने पानी में धो लीजिए ताकि चेहरे की सारी गंदगी निकल जाएं।

इसके बाद अपने चेहरे तथा गर्दन पर स्क्रब कीजिए और टूथब्रश का इस्तेमाल करते हुए चेहरे और गर्दन के हिस्सों में सर्कुलर मोशन में बहुत ही हल्के हाथों से स्क्रब करें ताकि किसी आपके चेहरे पर किसी तरह का रैशेज ना हो।

इस तरह 2 से 3 मिनट तक करने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और किसी मुलायम सूती कपड़े से पोंछ लें। इसके बाद एक अच्छा मॉइश्चराइज़र अपने चेहरे पर लगाएं।

सप्ताह में एक बार इस तरह करने से चेहरे तथा गर्दन की स्किन की डेड सेल्स से छुटकारा मिल जाता है और त्वचा में भी चमक आ जाती है। जिससे चेहरे की खूबसूरती निखर उठती है।

ऐसा करने से आपको डेड सेल्स से जहाँ छुटकारा मिल जाएगा वहीं आपकी त्वचा भी ग्लो करने लगेगी।

loading...

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel