loading...

ये गोली आपके चेहरे पर ले आयेगी गजब का निखार!


खूबसूरत दिखना सब लोग चाहते है । इसी चाह में महिलायें महंगे से महंगे ब्यूटी पार्लर में जाकर खूब पैसे खर्च करती हैं इससे चेहरे पर निखार तो आता है लेकिन वो ज्यादा समय टिक पता है। 

लेकिन अगर आप चाहते हैं कि बिना पैसे खर्च किये ही चेहरे का ये निखार ऐसे ही बना रहे तो हम आपको एक जादुई गोली के बारे में बता रहे हैं। ये गोली आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जायेगी।


जी हां, ये गोली वाकई जादुई है लेकिन इसे आपको खाना नही है बल्कि फेसपैक बनाकर चेहरे पर लगाना है। कई बीमारियों में पायी जाने वाली एस्प्रिन हमारी सौन्दर्य के लिये बहुत फायदेमंद है।

एस्प्रिन से बने फेसपैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे की गंदगी तो निकलती है साथ ही कई त्वचा संबंधी बीमारियों में भी ये लाभदायक है। आइये आपको बताते हैं कि इससे फेसपैक बनाने के लिये क्या करें।

सबसे पहले इसे किसी कागज में रखकर बारीक पीस लें। एक छोटे से बाउल में एक चम्मच दही और शहद लेकर मिलायें और फिर उसमें एस्प्रिन का पाउडर डालकर पेस्ट तैयार करे। 

चेहरे पर गर्मपानी में निचोड़ा गया टॉवल रख लें जिससे आपके रोमछिद्र खुल जायें। ऐसा करने से इस फेस पैक का असर बहुत ज्यादा होगा। अब चेहरे पर तैयार किया गया ये फेस पैक लगाकर आधे घंटे के लिये सूखने दें। फेस पैक लगाते समय ध्यान रहे कि ये आंखों में न लगे|

आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धोकर पैक हटा लें। इससे आपके चेहरे पर निखार तो आयेगा ही साथ ही त्वचा में कसावट भी आयेगी। चेहरे के अलावा आप इसे काली पड़ी कोहनी और घुटनों पर भी लगा सकते हैं।

बेहतर परिणाम के लिये इस पैक को हमेसा शाम के समय ही लगाये। माह में 1-2 बार आप इसका प्रयोग कर सकती हैं। दिन के समय इसके प्रयोग से एलर्जी या त्वचा में इंफेक्शन की संभावना हो सकती है। अगर इसे लगाने से आपको एलर्जी हो रही है तो इसका प्रयोग न 

करेंसावधान! अगर किया नींबू का ज्यादा यूज, तो हो सकती है परेशानी।
loading...
Previous Post
Next Post

post written by: