loading...

दांतों के कीड़े से मिनटों में पाये छुटकारा बस एक बार इसे इस्तमाल करके जरुर देखे



दांत में कीड़ा लगना एक आम समस्या है। जो किसी भी उम्र में किसी को भी हो सकती है फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष या कोई छोटा बच्चा ही क्यों न हो। इसका कारण होता है दांतों की अच्छे से देखभाल न करना और कीड़ा लगना एक एसा रोग है। जिसका पता ही नहीं चलता और एक दिन दांत में तेज दर्द के कारण परेशानी पैदा हो जाती है। ऐसा क्यों होता है और इससे कैसे बचा जा सकता है।

दाँत के कीड़े का कारण :-
दांत में कीड़ा दांत पर जमा होने वाले मैल की परत के कारण लगता है। और ये कोई कीड़ा नहीं होता। ये दाँतों की सही तरीके से सफाई नहीं होने की वजह से दाँत को हुआ नुकसान है। जिसके कारण दांत की ऊपरी मजबूत परत नष्ट हो जाती है। और दाँत अंदर तक ख़राब हो जाता है।

मैल की परत बनने के चार मुख्य कारण होते है :-

बैक्टीरिया, लार, एसिड, भोजन के कण हम सभी के मुँह में बैक्टीरिया मोजुद होते है। हमारे खाने पीने के सामान में यदि किसी भी रूप में शक्कर है। तो मुँह में रहने वाले बैक्टीरिया तुरंत शक्कर को एसिड में बदलना शुरू कर देते है। भोजन के कण भी एसिड में बदल जाते है। दाँत का मजबूत इनेमल इस एसिड से दांत की रक्षा करता है।

लेकिन यदि किसी कारण से दांत का ये इनेमल कमजोर पड़ जाता है तो एसिड धीरे धीरे दांत को अंदर तक खोखला कर देता है। ऊपर से सिर्फ छोटा सा काला बिंदु दिखाई देता है। लेकिन हो सकता है की अंदर से दांत ज्यादा नष्ट हो चूका हो।
दाँत के कीड़े का इलाज : -
दोस्तों अगर किसी कारण से आपके दांतों में कीड़ा लग गया है और आप दर्द से बहुत परेशान है तो हम आपको एक बहुत ही जबदस्त नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है। इसके लिए आपको जो आवस्क सामग्री चाहिए वह कुछ एस प्रकार है।
2. सरसों का तेल एक चमच
हमने सरसों के तेल को गर्म करके उसमे फिटकरी का पाउडर आचे से मिलाकर एक पेस्ट बना लेना है। आपका नुस्खा तयार है हमने जिस भी दांत में कीड़ा लगा है उसकर अच्छे से एस पेस्ट को भर लेना है और थोड़ी देर मुंह खोलकर रखना है एसा करने से आपको दर्द तो होगा लेकिन कुछ ही मिनटों में आपका दांतों में लगा कीड़ा मुंह की लार के साथ बाहर गिरने लगता है।
loading...
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: